♦ आपली इयत्ता निवडा ♦

१ ली २ री ३ री ४ थी ५ वी ६ वी ७ वी ८ वी ९ वी १० वी

Coronavirus In Uttar Pradesh Live Updates Covid 19 New Cases In Up On Sunday – Coronavirus In Up Live Updates: यूपी में आज 43 नए मामले, फिरोजाबाद में पहली मौत




उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस
– फोटो : अमर उजाला

खास बातें

देशभर में रोजाना कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में बढ़ोत्तरी हो रही है। उत्तर प्रदेश में भी 1000 का आंकड़ा पार हो गया है। आज फिरोजाबाद में कोरोना से पहली मौत हो गई है। यूपी में अब तक 17 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया है। रविवार को 57 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1077 हो गई है। यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ा हर अपडेट…

लाइव अपडेट

11:33 AM, 19-Apr-2020

सहारनपुर में 20 हॉटस्पॉट चिन्हित किए: जिलाधिकारी

सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा है कि अब तक सहारनपुर में 20 हॉटस्पॉट चिन्हित किए हैं, इनमें से गंगोह कस्बे और देवबंद को पूरी तरह से सील कर दिया है। देवबंद के सभी 25 वार्ड को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया हैं और सभी में कंटेनमेंट का काम चल रहा है।

11:13 AM, 19-Apr-2020

कानपुर में 14 नए कोरोना संक्रमित मिले

कानपुर में रविवार को 14 नए कोरोना संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। ये लोग हॉटस्पॉट इलाके के हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन्हें क्वारंटीन में रखा हुआ था। इसके बाद इनका सैंपल जांच के लिए जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये 14 लोग पहले से ही क्वारंटीन में रहे हैं। इन्हें इलाज के लिए हैलट अस्पताल भेजा जाएगा। बताते चलें कि कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। वहीं, आज यूपी में 57 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1077 हो गई है।

10:53 AM, 19-Apr-2020

फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमण से पहली मौत

फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमण से पहली मौत होने की खबर है। शीशग्रान की बड़ी मस्जिद के इमाम की मौत हो गई है। शनिवार को उनकी कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी। आपको बता दें कि 16 अप्रैल को मौलाना ओपीडी में पहुंचे थे। उनका सैंपल लेने के बाद उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था। रिपोर्ट आने के बाद मौलाना आइसोलेशन में भर्ती थे। रविवार को मौलाना की मौत हो गई। यूपी में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। 

10:35 AM, 19-Apr-2020

रामपुर में कोरोना के आठ नए मामले सामने आए

रामपुर में आज कोरोना के आठ नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा चार में से दो पुराने कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई है। नए 8 संक्रमितों में 6 जमाती हैं और अमरोहा के रहने वाले हैं। ये सभी लोग टांडा में क्वारंटीन हैं। जबकि एक रामपुर शहर में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के एक कस्बे का रहने वाला है, वह फ्लिपकार्ट में डिलीवरी बॉय है। जिसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं मिल रही है। इसके साथ ही एक संक्रमित जिला अस्पताल का संविदा सफाई कर्मी है।

10:19 AM, 19-Apr-2020

मुरादाबाद में 18 और कोरोना पॉजिटिव मिले

मुरादाबाद जिले में 18 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, रविवार सुबह 18 और कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इनमें 6 बच्चे, चार महिलाएं और 8 पुरुष शामिल हैं। पॉजिटिव लोगों में 10 लोग बरबलान, तीन मुगलपुरा, तीन आजाद नगर और दो तंबाकू कॉलोनी के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन इलाकों के लिए रवाना हो गई हैं। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 57 हो गई है।

10:02 AM, 19-Apr-2020

कानपुर में ऑटो ड्राइवरों को काम ना मिलने से परेशानी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में लॉकडाउन की वजह से ऑटो ड्राइवरों को काम ना मिलने से काफी परेशानी हो रही है। एक ऑटो ड्राइवर ने बताया कि जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है तब से कोई सवारी नहीं मिली है। यहां खाना बांटने वाले आते हैं उन्हीं के सहारे बैठे हैं, मिल जाता है तो परिवार के लिए भी ले जाते हैं।

09:40 AM, 19-Apr-2020

यूपी में आज 43 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

रविवार सुबह को 43 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार, कल यानि की शनिवार को कोरोना वायरस के लिए टेस्ट किए गए 851 सैंपल में से 43 के नतीजे पॉजिटिव आए हैं। अब यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1063 हो गई है। 

09:19 AM, 19-Apr-2020

Coronavirus in UP Live Updates: यूपी में आज 43 नए मामले, फिरोजाबाद में पहली मौत

प्रदेश में शनिवार को नोवेल कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1020 हो गई थी। शनिवार को 143 नए मरीज सामने आए थे। वहीं, शनिवार को ही आगरा व मेरठ में एक-एक मरीज की मौत हुई थी। इससे मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। वहीं, रविवार को भी एक मरीज ने दम तोड़ दिया। ऐसे में अब यूपी में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। 






Source link