♦ आपली इयत्ता निवडा ♦

१ ली २ री ३ री ४ थी ५ वी ६ वी ७ वी ८ वी ९ वी १० वी

Coronavirus World Live Updates Hindi News Covid 19 3rd May Positive Cases And Death Toll Increased In America, Italy Spain France Iran Pakistan – Corona World Live: दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 35 लाख के करीब पहुंचा, 2.44 लाख की मौत




दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर
– फोटो : PTI

ख़बर सुनें

सार

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या दो लाख 44 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 34 लाख 83 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि 11 लाख 21 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 67 हजार को पार कर गई है और 11 लाख 60 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। यहां पढ़ें दुनियाभर में कोरोना से संबंधित सभी अपडेट…

विस्तार

कोरोना वायरस अपडेट्स:-

चीन में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए

  • कोरोना वायरस का प्रकोप झेलने वाले चीन में अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं और शनिवार को वहां संक्रमण के महज दो मामलों की पुष्टि हुई।
  • सरकार की ओर से विदेश से आने वाले लोगों की संख्या में कटौती करने को लेकर उठाए कदमों के बाद से संक्रमितों की संख्या में गिरावट आना जारी है।
  • स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि एक नया मामला बीजिंग के पश्चिम में शांक्सी प्रांत में सामने आया और दूसरा शंघाई में आयातित मामला है। चीन में कोरोना वायरस के आधिकारिक मामलों की संख्या 82,877 है। ज्यादातर मरीज बीमारी से उबर चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
  • चीन में शनिवार को संक्रमण से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया और पिछले दो हफ्तों में वहां केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है। देश में आधिकारिक मृतकों की संख्या 4,633 है।

अमेरिका में 24 घंटे में 1435 मौतें

  • जॉन्स हॉपकिंस के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1435 लोगों की मौत हुई है, यहां मौत का सिलसिला लगातार जारी है।

पूरी दुनिया में दो लाख 40 हजार से अधिक मौतें

  • समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इटली में शनिवार को 474 लोगों की मौत हो गई है। 21 अप्रैल के बाद देश में कोरोना के कारण एक दिन में मरने वालों की यह सर्वाधिक संख्या है।
  • इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी। वहीं, कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में दो लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  

यहां पढ़ें 02 मई (रविवार) के सभी अपडेट्स




Source link